कोण्डागांव पुलिस ने किया बाघ खाल के तस्करो को गिरफ्तार

 कोण्डागांव पुलिस ने किया बाघ खाल के तस्करो को गिरफ्तार

 कोण्डागांव पुलिस ने किया बाघ खाल के तस्करो को गिरफ्तार

 कोण्डागांव पुलिस ने किया बाघ खाल के तस्करो को गिरफ्तार। 
 *आरोपियों के कब्जे से बाघ खाल बरामद।

  जिला कोण्डागांव में पुलिस अधीक्षक  वाय अक्षय कुमार के निर्देशन  में साइबर सेल एवं थाना बयानार पुलिस के द्वारा 04 बाघ खाल के तस्करो को टेमरू गांव के जंगल से किया गया गिरफ्तार। 

 मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि  साइबर सेल कोण्डागांव को जरिये मुखबिर से सूचना मिली की बयानार क्षेत्रांन्तर्गत ग्राम टेमरू गांव के जंगल के पास 04 व्यक्ति अपने मोटर सायकल में एक नीलेेेे रंग के पाॅलिथीन में वन्य प्राणी बाघ का खाल रखे है और ग्राहक जुगाड रहे है। कि सूचना को  पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया गया। जिस पर साइबर सेल एवं थाना बयानार पुलिस को संयुक्त रूप से कार्यवाही करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश प्राप्त होने पर संयुक्त कार्यवाही करते हुए ग्राम टेमरू जंगल के पास 02 मोटर सायकल को 04 व्यक्तियो को पकडा गया। तलाशी लेने पर उनके कब्जे में एक नग बाघ खाल पाॅलिथीन के अंदर मिला था दूसरे पाॅलिथिन में बाघ के दांत व अवशेष मिला जिनके नाम पता पूछने पर अपना अपना नाम 1.कारूराम गोटा निवासी ओरछा जिला नारायणपुर 
2.सोनू राम निवासी  ओरछा जिला नारायणपुर, 
3.देउराम उसेण्डी ओरछा जिला नारायणपुर एवं

 4.लखमु ध्रुव  निवासी  ओरछा जिला नारायणपुर बताए। पुछताछ पर वन्य प्राणी बाघ का खाल एवं अवशेष का बिक्री करने हेतु ग्राहक इंतजार करना स्वीकार किए आरोपियो के कब्जे से *वन्य प्राणी बाघ खाल, दांत किमती करीबन 20 लाख रूपये, घटना मे प्रयुक्त दो मोटर सायकल एवं 04 मोबाईल जप्त किया गया है। आरोपियो के विरूध्द  वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम  के तहत पंजीबध्द किया गया। आरोपीगण को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा जा रहा है। 
  उक्त सम्पूर्ण कार्यवाही साइबर प्रभारी निरीक्षक  का विशेष योगदान रहा।