*तीरंदाजी खेल प्रतियोगिता रायपुर में खेल अकादमी की बालिका ने जीता गोल्ड*

*तीरंदाजी खेल प्रतियोगिता रायपुर में खेल अकादमी की बालिका ने जीता गोल्ड*
*तीरंदाजी खेल प्रतियोगिता रायपुर में खेल अकादमी की बालिका ने जीता गोल्ड*

रायपुर 26 मार्च 2023 /खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित खेल अकादमी में खिलाड़ियों को मुहैया कराए जा रहे सुविधाओं का असर अब दिखने लगा है। इसी का परिणाम है कि भारतीय खेल प्राधिकरण एवं प्रदेश आरचरी एसोसिएशन द्वारा जिला रायपुर में महिलाओं के लिए आयोजित *दस का दम* तीरंदाजी प्रतियेागिता में जिला बिलासपुर के ग्राम शिवतराई में संचालित तीरंदाजी प्रशिक्षण उपकेन्द्र की खिलाड़ी कु. तुलेश्वरी खुसरो ने इंडियन राऊण्ड में 656 अंक प्राप्त करते हुए स्वर्ण पदक प्राप्त किया। इसी प्रतियोगिता में विभाग द्वारा बिलासपुर में ही संचालित राज्य खेल प्रशिक्षण केन्द्र (खेलो इंडिया स्टेट सेंटर ऑफ एक्सीलेंस) की खिलाड़ी कु. दिव्या यादव ने 647 अंक प्राप्त करते हुए तीसरा स्थान प्राप्त किया है। 

 उल्लेखनीय है कि खेल एवं युवा कल्याण विभाग प्रदेश में खेलों को निरन्तर बढ़ावा दे रहा है। इसके लिए विभाग द्वारा राज्य में खेल अकादमी प्रारंभ किये जा रहे हैं, जहाँ खिलाड़ियों को उच्चतम स्तर की सुविधाओं के साथ गुणवत्तायुक्त प्रशिक्षण दिये जा रहे हैं। इसी का ही परिणाम है कि, विभाग द्वारा संचालित खेल अकादमी के खिलाड़ियों ने भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा आयोजित उक्त प्रतियेागिता में स्थान अर्जित किया है। खेल अकादमी प्रारंभ होने के साथ ही खिलाड़ियों ने लगातार राष्ट्रीय स्तर पर अपना अच्छा प्रदर्शन देते हुए पूर्व में भी पदक अर्जित किया है। 

 तीरंदाजी प्रशिक्षण उपकेन्द्र शिवतराई की खिलाड़ी कु. तुलेश्वरी खुसरो, श्री ईतवारी राज के अधीन प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं एवं राज्य खेल प्रशिक्षण केन्द्र (खेलो इंडिया स्टेट सेंटर ऑफ एक्सीलेंस) की खिलाड़़ी कु. दिव्या यादव, श्री निलेश गुप्ता के अधीन प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं। खिलाड़ियों के इस उपलब्धि पर संचालक खेल ने उन्हें बधाई दी है। संचालक खेल ने अकादमी के खिलाड़ियों के लगातार अच्छे प्रदर्शन पर प्रशिक्षक श्री निलेश गुप्ता एवं श्री ईतवारी राज के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्हें भी बधाई और शुभकामना दीं हैं।