*अरनपुर में हुए शहीद परिवारों से मिलने पहुंचे आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी*

*सभी शहीद परिवार को एक करोड़ की सम्मान राशि और एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दे सरकार- कोमल हुपेंडी, प्रदेश अध्यक्ष, आप*

*अरनपुर में हुए शहीद परिवारों से मिलने पहुंचे आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी*
*अरनपुर में हुए शहीद परिवारों से मिलने पहुंचे आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी*

बस्तर 02 मई 2023..आम आदमी पार्टी प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी आज अरनपुर में शहीद हुए जवानों के शोक संतप्त परिवारों से मुलाकात करने पहुंचे। जहां कोमल हुपेंडी ने परिवारों से मिलकर सहानुभूति व्यक्त करते हुए पार्टी के तरफ से यथासंभव मदद करने का आश्वासन दिया। दरअसल, बस्तर के दंतेवाड़ा जिला के अरनपुर में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व फोर्स के जवानों को लेकर जा रहे वाहन पर नकस्लियों ने हमला कर दिया था। जिसमें 11 जवान शहीद हो गए थे। 

नक्सलियों के इस हमले पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कड़ी निदा करते हुए कहा कि आज कोई भी आदिवासी या कोई भी परिवार हिंसा नहीं चाहता है। नक्सली के नाम से लगातार इस प्रकार का खून खराबा होता रहता है, जिसमें हमारे आदिवासी भाई ही शहीद होते हैं। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि सरकार को नक्सलवाद को लेकर कड़े कदम उठाना चाहिए। 

कोमल हुपेंडी ने कहा कि बंदूक का जवाब कभी भी बंदूक नही होता है। शांति बहाल के लिए बातचीत का रुख अपनाते हुए इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए भूपेश सरकार इस मामले को सुलझाने का प्रयास करे। उन्होंने कहा कि आज मैं और प्रतिनिधि मंडल शहीद परिवार से मिलकर उनकी स्तिथि और समस्याओं को जाना। ये परिवार सभी गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर है। सरकार को इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए शोकाकुल परिवार के भरण पोषण, बच्चों के पढ़ाई के लिए उचित व्यवस्था कराना चाहिए। ताकि शहीद परिवारों को मदद मिल सके।

आम आदमी पार्टी बस्तर लोकसभा सचिव तरुणा साबे बेदरकर ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार को पत्र लिखकर मांग की है कि सभी शहीद जवान परिवारों को दिल्ली के तर्ज पर एक करोड़ रुपये की सहयोग राशि प्रदान की जाए। साथ ही शहीद जवान परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है। वहीं लोकसभा सचिव समीर खान ने कहा कि एक परिवार के लिए ऐसे असमय देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए हैं। एक करोड़ रुपये इस क्षति को नहीं पूरा नहीं कर सकता, लेकिन इससे परिवार को काफी मदद हो जाएगी। इस दौरान पार्टी प्रदेश अध्यक्ष, प्रतिनिधि मंडल मेटापाल, बड़ेगुडरा, कमेली, बड़े गादम, मार जून, कलेपाल समेत अन्य लोग मौजूद रहे।