*राजीव युवा मितान क्लब निगम के 70 वार्डो के बीच करवाएगी क्रिकेट मैच का आयोजन*

शिक्षा, खेल एवम युवा कल्याण समिति की समीक्षा बैठक - *सभी 70 वार्डो के बीच क्रिकेट का आयोजन होगा*

*राजीव युवा मितान क्लब निगम के 70 वार्डो के बीच करवाएगी क्रिकेट मैच का आयोजन*

रायपुर। नगर निगम रायपुर के शिक्षा, खेल एवम युवा कल्याण समिति की समीक्षा बैठक महात्मा गांधी सदन के तीसरे तल स्थित सभा कक्ष में महापौर श्री एजाज ढेबर की अध्यक्षता में समिति के सदस्यो की उपस्थिति में संपन्न हुई। जिसमे कई प्रस्ताव पारित किए गए।समिति के अध्यक्ष श्री जितेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि महापौर जी ने सभी 70 वार्डो के बीच क्रिकेट मैच कराने तथा पहले तीन स्थानों पर आने वाली टीमों को नगद पुरस्कार राशि दिए जाने के निर्देश दिए। वार्ड की टीम में वार्ड पार्षद की अगुवाई में वार्ड की टीम होगी जिसमें वार्ड के नागरिक भी हिस्सा ले सकेंगे। महिला पार्षदों के बीच भी शो मैच कराने का सुझाव भी महापौर जी ने दिया। उक्त आयोजन नगर पालिक निगम द्वारा राजीव युवा मितान के तत्वाधान में नेताजी सुभाष स्टेडियम में खेले जायेंगे।श्री अग्रवाल ने आगे बताया कि बैठक में समिति के सदस्यो की मांग पर सभी 70 वार्डो में ओपन जिम के प्रस्ताव प्राप्त कर लगाने की कार्यवाही हेतु अधीक्षण अभियंता श्री राजेश शर्मा को निर्देश दिया। साथ ही महिलाओं के लिए सुभाष स्टेडियम में इंडोर जिम हेतु स्थान चयन करके लगाने का प्रस्ताव भी तैयार करने के निर्देश दिया गया।

आठवीं, दसवीं एवम बारहवीं के बोर्ड परीक्षा में टॉप कर नगर को शिक्षा के क्षेत्र में सम्मानित करने वाले छात्र - छात्राओं को भी विभाग की ओर से सम्मानित करने तथा 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षको को सम्मानित करने का प्रस्ताव भी इस दौरान पारित किया गया।
स्कूलों के खेल मैदान को न्यूनतम राशि खर्च कर आवश्यक सुधार का प्रस्ताव भी पारित किया गया। 
उक्त बैठक में श्री आकाशदीप शर्मा, श्री कामरान अंसारी, श्री घनश्याम क्षत्री, दीपक जैसवाल,श्री पुरषोत्तम चंद्र बेहरा, श्री केशू नंद किशोर, अधीक्षण अभियंता श्री राजेश शर्मा तथा समिति के ओआईसी कार्यपालन अभियंता श्री हरेंद्र कुमार साहू उपस्थित थे।