*आधार, पेन कार्ड के नाम पर बीजेपी नरेन्द्र मोदी आम जनों को लूटना बन्द करें*

*आधार कार्ड, पेन कार्ड लिंक करने की अवधि 02 साल तक बढ़ाई जाये एवं निःशुल्क किया जाये* *प्रधान आयकर आयुक्त से चर्चा कर आमजनों को हो रही परेशानी से अवगत् कराया गया - विकास उपाध्याय*

*आधार, पेन कार्ड के नाम पर बीजेपी नरेन्द्र मोदी आम जनों को लूटना बन्द करें*
*आधार, पेन कार्ड के नाम पर बीजेपी नरेन्द्र मोदी आम जनों को लूटना बन्द करें*

रायपुर (छ.ग.)। संसदीय सचिव एवं राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय के नेतृत्व में सैंकड़ों आमजन, कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता आधार कार्ड, पेन कार्ड के नाम पर हजारों रूपये की लूट के खिलाफ इनकम टैक्स दफ्तर का घेराव किये एवं प्रधान आयकर आयुक्त से चर्चा कर आधार कार्ड, पेन कार्ड लिंक करने की अवधि 02 साल तक बढ़ाई जाने एवं निःशुल्क किये जाने की मांग की तथा आमजनों को हो रही परेशानी से अवगत् कराये।

विकास उपाध्याय ने कहा कि पेन कार्ड और आधार कार्ड लिंक के बाहने आमजनों को छला जा रहा है और हजारों रूपये की वसूली की जा रही है। आमजनों को डराकर कि अगर आपने आधार-पेन कार्ड को लिंक नहीं कराया तो आपका पेन कार्ड रद्द कर दिया जाएगा। जबकि ऐसी स्थिति में करदाता आईटीआर फाइल नहीं कर सकते हैं या निष्क्रिय पैन कार्ड के साथ आईटीआर का दावा नहीं कर सकते हैं। करदाता शून्य टीडीएस के लिए 15जी/15एच घोषणा प्रस्तुत करने में असमर्थ होंगे। निम्नलिखित लेनदेन नहीं किए जा सकते क्योंकि पैन कार्ड निष्क्रिय हो जाएगा।

विकास उपाध्याय ने बताया कि बैंक खाता खोलने में दिक्कत, डेबिट/क्रेडिट कार्ड लेने में दिक्कत, 50,000 रुपये से अधिक की म्युचुअल फंड यूनिट की खरीद पर दिक्कत, एक दिन के दौरान बैंक या डाकघर में रु. 50,000 से अधिक नकद जमा करने में दिक्कत, एक दिन में 50,000 रुपये से अधिक नकद में बैंक ड्राफ्ट या भुगतान करने में दिक्कत, एक वित्तीय वर्ष के दौरान बैंकों, निधि, गैर-बैंकिंग वित्तीय निगमों (एनबीएफसी), आदि के साथ 50,000 रुपये से अधिक या कुल 2,50,000 रुपये से अधिक की सावधि जमा में परेशानी, भारतीय रिज़र्व बैंक (आरबीआई) द्वारा परिभाषित एक या एक से अधिक प्रीपेड भुगतान साधनों के लिए बैंक ड्राफ्ट, भुगतान आदेश या बैंकर्स चेक के माध्यम से एक वित्तीय वर्ष में 50,000 रुपये से अधिक का भुगतान नहीं किया जा सकेगा। किसी भी व्यक्ति द्वारा प्रति लेनदेन 2,00,000 रुपये से अधिक की वस्तुओं या सेवाओं की बिक्री या खरीद नहीं किया जा सकेगा।

पासपोर्ट के लिए आवेदन नहीं कर सकते, सब्सिडी प्राप्त करने और बैंक खाता खोलने जैसी सरकारी सेवाएं प्राप्त करने के लिए पैन और आधार कार्ड जमा करना आवश्यक है। इस प्रकार, जब पैन और आधार कार्ड लिंक नहीं होते हैं तो सरकारी सेवाओं तक पहुंचना मुश्किल होगा। जब पैन-आधार लिंक नहीं होता है, तो नया पैन कार्ड प्राप्त करना मुश्किल होगा। यदि पुराना पैन कार्ड क्षतिग्रस्त हो या खो गया हो क्योंकि नए पैन कार्ड के लिए आवेदन करते समय आधार कार्ड नंबर का उल्लेख करना अनिवार्य है उस समय भी यह परेशानी आयेगी।

विकास उपाध्याय ने कहा है कि वर्ष 2014 के बाद से लेकर अब तक केन्द्र की बीजेपी नरेन्द्र मोदी की सरकार केवल और केवल पूंजीपतियों के लिए ही काम कर रही है। एक तरफ आमजन महंगाई की मार झेल रही है वहीं दूसरी ओर नई-नई योजना ला रही है, जिससे आमजनों को आर्थिक परेशानी उठानी पड़ रही है। आज विकास उपाध्याय के साथ उत्तर विधायक कुलदीप जुनेजा, शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे, महापौर ऐजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे, एमआईसी सदस्य श्रीकुमार मेनन, सतनाम पनाग, सुन्दर जोगी, अन्नू साहू, देवेन्द्र यादव, आकाश तिवारी, शीतल कुलदीप, वारेन्द्र साहू, प्रकाश जगत, दाऊलाल साहू, अशोक ठाकुर, देवलाल साहू, अरूण जंघेल, नवीन चन्द्राकर, प्रशांत ठेंगड़ी, दीपा बग्गा, नरेश गड़पाल, पिंकी बाघ, जोधा जी, कुलदीप मठरू, नट्टू भिंसरा, योगेश तिवारी, तरूण श्रीवास, संदीप सिरमोर, शीत श्रीवास, अभिनय दुबे, सुयश शर्मा, मोहसिन खान, भीम यादव, आशुतोष मिश्रा, कृष्णा नायक, सुमित साहू, सतीश ठाकुर, ऋत्विक चतुर्वेदी, यश साहू सहित सैंकड़ों की संख्या में आमजन भी सम्मिलित हुए।