*सीबीआई और ईडी ने भी दे दिया सर्टिफिकेट कि 'आप' देश की सबसे ईमानदार पार्टी: सूरज उपाध्याय, प्रदेश मुख्य प्रवक्ता, आप*

*छत्तीसगढ़ में हुए 2000 करोड़ रूपए के शराब घोटाले का 'आप' जल्द करेगी खुलासा, वीडियो और अन्य दस्तावेज करेंगे सार्वजनिक: सूरज उपाध्याय, प्रदेश मुख्य प्रवक्ता, आप*

*सीबीआई और ईडी ने भी दे दिया सर्टिफिकेट कि 'आप' देश की सबसे ईमानदार पार्टी: सूरज उपाध्याय, प्रदेश मुख्य प्रवक्ता, आप*
*सीबीआई और ईडी ने भी दे दिया सर्टिफिकेट कि 'आप' देश की सबसे ईमानदार पार्टी: सूरज उपाध्याय, प्रदेश मुख्य प्रवक्ता, आप*

*रायपुर, 08 मई 2023...06 मई को दिल्ली की एक कोर्ट ने शराब घोटाले पर एक आदेश पारित किया है, जिसने तथाकथित शराब घोटाले की सच्चाई दुनिया के सामने रख दी है। बीजेपी ने आरोप लगाया कि शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी वालों ने 100 करोड़ की रिश्वत ली है। सीबीआई और ईडी ने कोर्ट में ख़ुद कहा है कि इसमें से 70 करोड़ की रिश्वत का इनके पास कोई सबूत नहीं है। इसको लेकर आम आदमी पार्टी के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता सूरज उपाध्याय ने कहा कि बीजेपी के नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस करके लगातार पार्टी और राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की छवि करने की कोशिश की, लेकिन अब दूध का दूध और पानी का पानी अलग हो गया है। ऐसे में बीजेपी के नेताओं को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सार्वजनिक रूप से देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। वहीं छत्तीसगढ़ में हुए 2000 करोड़ रूपए के शराब घोटाले को लेकर "आप" मुख्य प्रवक्ता सूरज उपाध्याय ने कहा कि जल्द ही आम आदमी पार्टी घोटाले से संबंधित सबूत के तौर पर वीडियो सहित अन्य दस्तावेज सार्वजनिक करेगी। दिल्ली के मसले पर उन्होंने बताया कि सीबीआई और ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में आगे कहा कि बाक़ी 30 करोड़ रुपए राजेश जोशी नाम का कोई आदमी साउथ से लेकर आया और उसने दिल्ली में आम आदमी पार्टी वालों को दिए। 6 मई के अपने ऑर्डर में राउज एवेन्यू कोर्ट ने कहा है कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि राजेश जोशी कोई भी पैसा लेकर आया था- 30 करोड़ तो छोड़ो, एक नया पैसा लाने का भी सबूत नहीं है। तो कोर्ट सीधे तौर पर कह रहा है कि ना कोई रिश्वत दी गई और ना ही ली गई। 

सूरज उपाध्याय ने बताया कि सीबीआई/ईडी का दूसरा आरोप है कि रिश्वत का 100 करोड़ रुपया गोवा के चुनाव में खर्च हुआ। सीबीआई और ईडी ने पिछले आठ महीनों में गोवा के हमारे सारे वेंडर्स पर रेड मारकर उन्हें गिरफ़्तार कर लिया है। सीबीआई और ईडी के मुताबिक़ पूरे गोवा चुनाव में हमारी पार्टी ने सिर्फ़ 19 लाख रुपए कैश खर्च किए। बाक़ी सारी पेमेंट चेक से हुई। क्या इतनी ईमानदार पार्टी दुनिया में मिलेगी जो एक राज्य के चुनाव में सिर्फ़ 19 लाख रुपये कैश खर्च करती है? उन्होंने कहा कि अब सीबीआई और ईडी ने भी सर्टिफिकेट दे दिया कि आम आदमी पार्टी देश की सबसे ईमानदार पार्टी है।

आप मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि दरअसल, शराब घोटाले नाम की कोई चीज़ दिल्ली में हुई ही नहीं। ये सारी कहानी मोदी जी के निर्देश पर पीएमओ में लिखी गई। आज पूरे देश कि जनता अरविंद केजरीवाल जी को एक कट्टर ईमानदार नेता के रूप में देखती है। जिस तरह से आए दिन मोदी जी पर भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं, उस से मोदी जी की छवि दिन ब दिन धूमिल हो रही है। मोदी जी ने ये सारे शराब घोटाले की कहानी केजरीवाल जी की छवि को नुक़सान पहुंचाने के लिए किया। पूरी कहानी लिखने के बाद मोदी जी ने इसे सीबीआई और ईडी को दे दिया कि अब इस कहानी को साबित करने के लिए झूठे सबूत बनाओ। सीबीआई/ईडी ने बहुत मेहनत की। लेकिन झूठ तो आख़िर झूठ होता है। 

ईडी ने कहा कि मनीष सिसोदिया ने 14 फ़ोन तोड़ दिये। बाद में जांच करने पर पता चला कि सारे फ़ोन मौजूद हैं और इनमें से 5 फ़ोन तो सीबीआई और ईडी के क़ब्ज़े में हैं। ईडी ने चार्जशीट में संजय सिंह का नाम भी डाल दिया। जब संजय सिंह ने ईडी के अफ़सरों पर मुक़दमा करने की धमकी दी तो ईडी ने कोर्ट में क़बूला कि 'गलती' से संजय सिंह का नाम चार्जशीट में डल गया था। यह पूरा का पूरा मामला और बीजेपी द्वारा लगाए गए सभी आरोप फर्जी है और अब कोर्ट से बीजेपी-सीबीआई-ईडी को झटका लगा है। उन्होंने कहा कि पूरे देश की जनता के सामने बीजेपी का चरित्र उजागर हो चुका है। बीजेपी ने पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और अन्य वरिष्ठ नेताओं की छवि खराब करने के लिए तुष्टिकरण की गंदी राजनीति कर रही है। पूरी की पूरी बीजेपी आम आदमी पार्टी से डरी हुई है।