*छत्तीसगढ़ में 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा कल से होगी शुरू*

एग्जाम के दौरान किसी भी प्रकार की पर्ची पाए जाने पर सख्त कदम उठाए जाएंगे एग्जाम हॉल में कैलकुलेटर और मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित

*छत्तीसगढ़ में 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा कल से होगी शुरू*

छत्तीसगढ़ में 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा कल से शुरू होने वाली है। परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्रों और शिक्षकों को कुछ नियमों का पालन करना होगा।

दरअसल, CGBSE की तरफ से जारी किये गए नोटिफिकेशन में कहा गया है कि बोर्ड एग्जाम में सुटूडेंट्स और टीचर्स को कुछ नियमों का पालन करना होगा। इन नियमों में कहा गया है कि…

शिक्षको को मोबाइल स्विच ऑफ करना होगा

परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले छात्रों को एग्जाम सेंटर पहुंचना होगा

एग्जाम के दौरान किसी भी प्रकार की पर्ची पाए जाने पर सख्त कदम उठाए जाएंगे

एग्जाम हॉल में कैलकुलेटर और मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित

आपको बता दें कि 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं कल से शुरू होने वाली है। इस दौरान शिक्षको को अपना मोबाइल स्विच ऑफ करना होगा। बता दें शिक्षकों को परीक्षा हाल में जाने से पहले मोबाइल बंद करना होगा। अगर किसी शिक्षक के पास मोबाइल ऑन मिलता है तो, उसपर कार्रवाई की जाएगी। बताया गया कि पेपर लीक होने की घटनाओं को देखते हुए बोर्ड ने ये कदम उठाया है।

इसके साथ ही बता दें बोर्ड की परीक्षा में इस बार दिव्यांगों को खास सुविधाएं दी जाएगी। कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 1 से 31 मार्च तक चलेगी, वहीं 10वीं की परीक्षा 2 से 24 मार्च तक चलेगी। परीक्षा का समय सुबह 9:00 से 12:15 तक निर्धारित किया गया है। बता दें बार माशिमं ने इस बार 2 हजार 448 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। दसवीं की परीक्षा में 3 लाख 40 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे, वहीं 12वीं की परीक्षा में 3 लाख 30 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे।