कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने लिया बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने लिया बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने लिया बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा

पिछले 48 घण्टों से हो रही लगातार मूसलाधार बारिश से जिले के छोटे बड़े नदी नाले उफान पर है। जिससे कई ग्रामों की आवागमन बंद हैं।

वहीं लगातार बारिश से शबरी नदी का जल स्तर भी बढ़ने लगा है। जिसे ध्यान में रखते हुए कलेक्टर हरिस एस., पुलिस अधीक्षक किरण चव्हाण सहित आला अधिकारी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने कोण्टा पहुंचे। इस दौरान कलेक्टर ने राहत शिविरों का निरीक्षण कर पेयजल, भोजन और बिजली इत्यादि की व्यवस्था सुनिश्चित करने कहा। साथ ही राजस्व, पुलिस, नगर सेनानी, जनपद स्तर के मैदानी अमलों को सतर्क रहने और बाढ़ नियंत्रण कक्ष में नियमित रूप से अमलों की तैनाती रखने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने मैदानी अमलों को सीमावर्ती राज्यों के अधिकारियों से सतत सम्पर्क बनाए रखने कहा।

साथ ही शबरी के जल स्तर पर भी निगरानी रखने कहा। बाढ़ प्रभावित इलाकों में आपात स्थिति निर्मित न हो इसके लिए पर्याप्त संख्या में रेस्क्यू बोट की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रभावित इलाकों के आमजनों को राहत शिविरों के अलावा सुरक्षित स्थानों में पहुंचने के लिए मुनादी कराने कहा। साथ ही बचाव संबंधी सभी आवश्यक तैयारियां मस्तैद रखने के निर्देश दिए।

उन्होंने नदी नाला उफान की स्थिति में जान जोखिम में डालकर पार करने वाले आमजनों को समझाइस देने कहा।