*आम आदमी पार्टी ने शहीद जवानों की शहादत पर जताया दुख, की घटना की कड़ी निंदा*

*आप प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने सीएम भूपेश बघेल को लिखा पत्र, दिल्ली और पंजाब सरकार की तर्ज पर की सम्मान राशि देने की मांग*शहीदों के परिवार को 1 करोड़ की सम्मान राशि और एक सदस्य को सरकारी नौकरी दे भूपेश सरकार: कोमल हुपेंडी, प्रदेश अध्यक्ष, आप*

*आम आदमी पार्टी ने शहीद जवानों की शहादत पर जताया दुख, की घटना की कड़ी निंदा*
*आम आदमी पार्टी ने शहीद जवानों की शहादत पर जताया दुख, की घटना की कड़ी निंदा*

*रायपुर, 27 अप्रैल 2023..दंतेवाड़ा के अरनपुर में नक्सलियों ने हमारे डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के जवानों पर घात लगाकर हमला कर दिया। जिसमें एक वाहन चालक समेत हमारे 10 जवान शहीद हो गए हैं। कायरतापूर्ण नक्सली हमले को लेकर आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने दुख जताते हुए श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा कि मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्माओं को श्रीचरणों में स्थान और शोकाकुल परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। 

"आप" प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने घटना को लेकर प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल को पत्र लिखा है। कोमल हुपेंडी ने पत्र लिखकर मुख्यमंत्री से दिल्ली और पंजाब सरकार की तर्ज पर सभी शहीद हुए जवानों के परिवार को 1 करोड़ रूपए की सम्मान राशि और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि शहीद के परिवारों पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है। ऐसे में हम सबकी जिम्मेदारी है कि उन परिवारों का ख्याल रखा जाए। जिससे शहीद परिवारों को इस दुख घड़ी में संबल मिल सके। 

कोमल हुपेंडी ने कहा कि आने वाले समय में इस तरह की घटना न हो, इसको लेकर भूपेश सरकार को गंभीरता दिखानी चाहिए। साथ ही घटना की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। इस दौरान उन्होंने भपेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में नक्सली समस्या नई नहीं है, बावजूद इसके हमले हो रहे हैं। अबतक की सरकारों ने कोई काम नहीं किया। आखिरकार ऐसे ही कबतक हमारे वीर जवान अपनी शहादत देते रहेंगे। 

आप प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भूपेश सरकार को चाहिए कि इस हमले को गंभीरता से लेते हुए सख्त कदम उठाना चाहिए, जिससे भविष्य में इस तरह की घटना न हो सके। उन्होंने कहा कि इस मामले पर प्रदेश की भूपेश सरकार नक्सलवाद के प्रति गंभीर नहीं है। यही वजह है कि लगातार नक्सली हमले हो रहे हैं। 

आप प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भूपेश सरकार नक्सलियों के सफाया होने की हवा हवाई बात करती है, लेकिन धरातल पर हकीकत कुछ और है। नक्सलवाद खत्म करने के लिए बीजेपी और कांग्रेस, दोनों सरकारों ने सिर्फ दावे किए, लेकिन नक्सलवाद की समस्या अबतक प्रदेश से खत्म नहीं हुई। प्रदेश में नक्सलवाद फल फूल रहा है। उन्होंने कहा कि नक्सलवाद पर सियासत नहीं होनी चाहिए, बल्कि इसे खत्म करना चाहिए।