*डेटा एंड एआई टॉक्स - रायपुर में एक इंटर स्कूल प्रतियोगिता*

AI बच्चों के लिए अनुचित है, इस मिथक को खण्डित करने की जरूरत है और यहीं पर Data एंड AI टॉक्स का लक्ष्य है। बच्चों में जिज्ञासा और नई प्रौद्योगिकियों को खोजने की उत्सुकता की अंतरंगी भावना होती है,

*डेटा एंड एआई टॉक्स - रायपुर में एक इंटर स्कूल प्रतियोगिता*

रायपुर 22 मार्च 2023..रायपुर शहर एक उत्साहजनक प्रतियोगिता "डेटा एंड एआई टॉक्स" को ग्रेड 5 से 10 के बच्चों के लिए आयोजित करने के लिए तैयार है। यह रोमांचकारी प्रतियोगिता (igebra,ai), एक अमेरिकी एडटेक कंपनी द्वारा, एन. एच गोयल वर्ल्ड स्कूल, रायपुर के एक प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान के साथ साझेदारी में आयोजित की जा रही है।

जब हम एक ऐसी दुनिया में कदम रखते हैं जहाँ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) एक दूरस्थ सपना नहीं है, बल्कि आज की वास्तविकता है, तब इस अद्भुत प्रौद्योगिकी को बच्चों से परिचित कराना बढ़ता हुआ महत्वपूर्ण हो रहा है। AI बच्चों के लिए अनुचित है, इस मिथक को खण्डित करने की जरूरत है और यहीं पर Data एंड AI टॉक्स का लक्ष्य है। बच्चों में जिज्ञासा और नई प्रौद्योगिकियों को खोजने की उत्सुकता की अंतरंगी भावना होती है, जो उन्हें AI सिस्टम के साथ सीखने और इंटरैक्ट करने के लिए अच्छी तरह से उपयुक्त बनाती है। AI के बारे में बच्चों को संसाधनों और अवसरों की प्रदान करके, हम उन्हें आगे बढ़ने के लिए आवश्यक कौशलों से लैस कर सकते हैं और उन्हें भविष्य के लिए तैयार कर सकते हैं। डेटा एंड एआई टॉक्स प्लेटफॉर्म 15 स्कूलों से युवा छात्रों के नवाचारों की आवाज होगा, जो अपने एआई उत्पाद और सेवा कॉन्सेप्ट पेश करेंगे। लगभग 2000 छात्रों की भागीदारी के साथ, डेटा एंड एआई टॉक्स इन युवा मस्तिष्कों के लिए एक मंच प्रदान करेगा ताकि वे अपने रचनात्मक विचारों और एआई पर अपने अनूठे दृष्टिकोणों को साझा कर सकें।

एआई की महत्वपूर्णता और इसके भविष्य के उत्पादकता को आगे बढ़ाने के लिए, टीम (आईजेब्रा. एआई) लगभग 20000 + छात्रों के लिए अभिव्यक्तियों का आयोजन करेगी। इन अभिव्यक्तियों के माध्यम से, छात्र एआई की क्षमता और यह कैसे भविष्य को आकार दे सकता है की एक बेहतर समझ प्राप्त करेंगे। यह प्रतियोगिता एन. एच गोएल वर्ल्ड स्कूल, राज कुमार कॉलेज, द आरम्भ स्कूल, एमएम स्कूल और कृष्णा पब्लिक स्कूल जैसे प्रतिष्ठित स्कूलों की भागीदारी से एक अतुलनीय प्रतिस्पर्धा का सामना कर रही है।

(आईजेब्रा. एआई) निरंतर विश्वास करता है कि भविष्य की कंपनियों को अधिक रचनात्मक सोचने वाले

लोगों की आवश्यकता होगी, जो गणित, डेटा, मशीन लर्निंग और एआई प्रणालियों में एक एज रखते हों।

डेटा और एआई टॉक्स के माध्यम से, उन्हें छात्रों को बड़ा सोचने और कुछ नवाचारी विचारों को प्रेरित करने का लक्ष्य है।

इस प्रतियोगिता का वादा है कि यह एक रोमांचक अवसर होगा उन युवा दिमागों के लिए, जो एआई की उनकी ज्ञान और रचनात्मकता का उपयोग करते हुए अपनी पहचान बनाना चाहते हैं। सरकार या कंपनियां शायद अंतिम रूप देने के लिए सर्वश्रेष्ठ विचारों का चयन कर सकती हैं, जिससे प्रतिभागियों को अपनी रचनाओं को जीवन देने का मौका मिलता है।